logo

प्रदीप यादव पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला ने फेसबुक पर कहा- गवाही देने के लिए मुझ पर डाला जा रहा है प्रेशर

जीद्ाज.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
इस बार के लोकसभा चुनाव में झारखंड का गोड्डा हॉट सीट होगा। भाजपा ने जहां निशिकांत दुबे को गोड्डा सीट से टिकट दे दिया है वहीं कांग्रेस ने अभी भी गोड्डा को लेकर पत्ते नहीं खोले हैं। हालांकि टिकट के रेस में सबसे आगे पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव चल रहे हैं। बुधवार सुबह प्रदीप यादन पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला के फेसबुक पोस्ट ने मामले का पेचिदा बना दिया है। इस मामले की आज कोर्ट में सुनवाई होनी है लेकिन सुनवाई से पहले सुबह आठ बजे के करीब रिंकी झा फेसबुक पर पोस्ट कर लिखती हैं कि “कल से लगातार मुझे धमकी दी जा रही है। मुझ पर प्रेशर डाला जा रहा है। मेरे एक केस को लेकर उसमें गवाही देने के लिए”। हालांकि रिंकी झा ने यह नहीं बताया है कि उन्हें किस केस के लिए धमकी दी जा रही है और धमकी देने वाला कौन है। उन्होंने यह भी नहीं बताया है कि उन्हें गवाही देने के लिए कौन प्रेशर दे रहा है। हालांकि पिछले दिनों मौजूदा सांसद निशिकांत दुबे ने बयान देते हुए इस केस का जिक्र किया था। सोशल मीडिया पर कई लोग पूछ रहे हैं कि कौन रिंकी झा पर गवाही देने का प्रेशर डाल रहा है।  


दुमका लोअर कोर्ट में चल रहा मामला 
दरअसल एक महिला ने उनपर यौन शोषण का आरोप लगाया है। जिसे प्रदीप यादव की तरफ से पहले होईकोर्ट में फिर सुप्रीम कोर्ट में केस खारिज करने के लिए अपील की गयी थी। एक सितंबर को हाईकोर्ट से और तीन दिसंबर 2023 को सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी। दोनों ही कोर्ट की तरफ से कहा गया था कि प्रदीप यादव के खिलाफ केस चलाने लायक काफी साक्ष्य हैं। ऐसे में अब यह मामला दुमका लोअर कोर्ट में चल रहा है।


आज सुनवाई के बाद पता चलेगा परिणाम 
आज सुनवाई होने वाली है। फिलहाल प्रदीप यादव बेल पर हैं। ऐसे में आखिरी मौके पर अगर सीईसी की बैठक में इस आरोप पर कांग्रेस के आला पदाधिकारी चर्चा करते हैं तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। 

Tags - Pradeep Yadav Pradeep Yadav News Pradeep Yadav Sexual Exploitation News of Pradeep Yadav Podaiyahat MLA Pradeep Yadav